UPSC की परीक्षा में नकल करते पकड़ा गया IPS अधिकारी, ब्लूटूथ पर पत्नी से पूछ रहा था सवाल

1
8566
ips-officer-cheating-in-upsc-mains-exam-through-bluetooth

चेन्नई में सोमवार को यूपीएससी मेन्स एग्जाम्स में एक आईपीएस ऑफिसर चीटिंग करते हुए पकड़ा गया. पुलिस ने बताया कि आईपीएस एग्जाम के दौरान ब्लूटुथ के जरिए अपनी पत्नी से कनेक्टेड था. उसकी पत्नी चीटिंग करने में मदद कर रही थी. बता दें कि उस वक्त आईपीएस की पत्नी हैदराबाद में थी.

जेल में आईपीएस अधिकारी, हैदराबाद में गिरफ्तार पत्नी

सफीर करीम को धोखाधड़ी के आरोप में जेल हो गई है. साथ ही उसकी पत्नी को भी हैदराबाद में गिरफ्तार कर लिया गया है. करीम के ऊपर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी) के तहत कार्रवाई की गई.

खुद का कोचिंग सेंटर भी चलाता है करीम, एग्जाम को बताया था वीडियो गेम जैसा

करीम खुद का कोचिंग सेंटर भी चलाता है. वह अक्सर यूपीएससी जैसी कड़ी परीक्षा को वीडियो गेम जैसे आसान बताता है. 2015 में मलयालम डेली को दिए गए एक इंटरव्यू में करीम ने सिविल सेवा एग्जाम की तुलना वीडियो गेम के साथ की.

एक्टर से प्रेरित होकर आईपीएस बना

करीम ने बताया कि राज्यसभा में बीजेपी सदस्य और एक्टर सुरेश गोपी ने उन्हें आईपीएस बनने के लिए प्रेरित किया. बता दें कि गोपी मलयालम फिल्मों में पुलिस अधिकारी की भूमिका के लिए जाने जाते हैं.

एएसपी पद पर कार्यरत

सफीर करीम केरल के एक निवासी है. ये 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी है. करीम प्रोबेशन पर थे. करीम की पोस्ट‍िंग नागजुनेरी में एएसपी के पद पर है. बता दें कि आईपीएस बनने से पहले करीम इंजीनियरिंग कर चुके है. उन्होंने कैट परीक्षा भी क्लियर कर ली है.

24 शहरों में हो रही UPSC मेन्स की परीक्षा

देश के 24 शहरों में UPSC मेन्स की परीक्षा हो रही है. यह परीक्षा 3 नवंबर तक होगी और इसमें 763 कैंडिडेट्स शामिल होंगे.

1 COMMENT

  1. He should be inmediately resticated from his post and strict action should be taken against him. Who knows, he cleared his exam earlier by the same method of cheating.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here